2023 SBI जीरो बैलेंस अकाउंट में कितना पैसा रख सकते हैं?

SBI जीरो बैलेंस अकाउंट में कितना पैसा रख सकते हैं? SBI Zero Balance Account me Kitne Paise Rakh sakte hai? - आपका बैंक अकाउंट SBI में है और आपको आपका नया बैंक जीरो बैलेंस अकाउंट SBI ओपन करना है? तो आपको यह जानकारी पढ़ना जरुरी है। आप Sbi जीरो बैलेंस अकाउंट में कितना पैसा रख सकते हैं? इसके बारेमें जानकारी हम इस पोस्ट में देखने वाले है।

Sbi जीरो बैलेंस अकाउंट में कितना पैसा रख सकते हैं

SBI Zero Balance Account me Kitne Paise Rakh sakte

यदिआपने आपका जीरो बैलेंस अकाउंट SBI में खोला है तो आपको इस अकाउंट में न्यूनतम पैसे रखने की कोई भी सिमा नहीं है लेकिन आपको आप इस खाते में 50,000 से अधिक पैसे नहीं रख सकते। एसबीआई जीरो बैलेंस सेविंग अकाउंट खोलने के लिए आपकी उम्र 18 वर्ष से अधिक होनी जरुरी है। सभी जरूर दस्तावेज देने के बाद आपका एसबीआई जीरो बैलेंस सेविंग अकाउंट खोला जाता है। 

एसबीआई में जीरो बैलेंस अकाउंट की लिमिट क्या है?
एसबीआई जीरो बैलेंस अकाउंट के लिए आपको 50000 तक की लिमिट देता है। यदि आपका अमाउंट 50000 से अधिक है तो आपको पूरी KYC करनी पड़ती है। 

जीरो बैलेंस अकाउंट होने पर क्या आपको क्रेडिट कार्ड मिल सकता है?
जीरो बैलेंस बैंक अकाउंट खोलने के दरम्यान आप ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते है। कई ऐसे बैंक है जो आपको जीरो बैलेंस अकाउंट के पछात क्रेडिट कार्ड देती है। 

क्या मैं जीरो बैलेंस अकाउंट में 1 लाख से ज्यादा रख सकता हूं?
भारत में अधिकतर बैंक में जीरो बैलेंस अकाउंट में पैसे जमा करने के लिए सिमा होती है। ऐसे में आप आपके जीरोबैलेंस बैंक अकाउंट में 1 लाख से अधिक पैसे नहीं रख सकते। 

किस बैंक खाते में न्यूनतम बैलेंस की आवश्यकता नहीं है?
यदि आप जीरो बैलेंस बैंक अकाउंट ओपन करते है तो आपके लिए उस बैंक अकाउंट में कोई भी न्यूनतम बैलेंस रखने की आवश्यकता नहीं होती है।

मैं अपना एसबीआई जीरो बैलेंस अकाउंट कैसे बंद कर सकता हूं?
आप एसबीआई की वेबसाइट से अकाउंट क्लोजर फॉर्म डाउनलोड कर सकते है और उसको अच्छी तरह से भरकर आप बैंक में सबमिट करके आपका एसबीआई जीरो बैलेंस अकाउंट कैसे बंद कर सकते है।